आ गया इस साल का सबसे धासू फोन l Best budget Phone 2024.

नमस्कार दोस्तों मैं इस पोस्ट के माध्यम से आपको मिड रेंज में एक बेहतरीन और ऑलराउंडर फोन के बारे में बताने जा रहा हूं , दोस्तों इस फोन मार्केट में तहलका मचाने आ गया है। 

दोस्तों पोको F6 प्रो पिछले साल के फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर के साथ आया था - जो एक साल पुराना होने के बावजूद अभी भी प्रभावशाली प्रदर्शन स्तर प्रदान करता है।

 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 और दक्षता पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है।  Snapdragon 8s Gen 3 को 1+4+3 कोर कॉन्फ़िगरेशन के साथ 4 एनएम प्रक्रिया पर बनाया गया है।  इसमें 3.0 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला एक प्राइम एआरएम कॉर्टेक्स  यह 8वीं पीढ़ी 3 के 1+5+2 से भिन्न है, जो एक दक्षता कोर को दूसरे प्रदर्शन कोर के लिए ट्रेड करता है।


दोस्तो POCO F6 और F6 प्रो एक मिड रेंज फोन के लिए बेहतरीन विकल्प हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है। कोर कॉन्फ़िगरेशन थोड़ा भिन्न है क्योंकि पोको F6 8/256GB और 12/512GB विकल्पों के साथ आता है। इस बीच शीर्ष स्तरीय अनुभव चाहने वालों के लिए F6 प्रो में 12/256GB, 12/512GB और 16/1TB विकल्प है।

दोस्तों इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सा पोको F6 चुनते हैं, उनमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ बड़े, 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले हैं।  F6 Pro, QHD+ रिज़ॉल्यूशन और अधिकतम 4,000n nit पीक ब्राइटनेस के साथ डिस्प्ले को एक कदम आगे ले जाता है, जबकि नियमित Poco F6 FHD+ पर कायम है, जिसे Xiaomi "1.5K" के रूप में पेश कर रहा है।  F6 अभी भी प्रभावशाली 2400 निट्स शिखर ब्राइटनेस प्रदान करता है।

दोस्तों जबकि दोनों फोन में स्पष्ट फ़ोटो और वीडियो के लिए OIS के साथ 50MP Sony LYT 600 मुख्य सेंसर है, कुछ मामूली बदलाव मौजूद हैं।  F6 Pro में 50MP का मुख्य सेंसर भी है;  हालाँकि, यह बड़ा है और संभावित रूप से कम रोशनी में बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है।  दोनों फोन में एक नया पोर्ट्रेट मोड और एक सक्षम सेल्फी फ्रंट कैमरा शामिल है।



दोस्तों इसमें 50MP मुख्य सेंसर को 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ जोड़ा गया है, लेकिन पोको F6 प्रो ट्रिपल कैमरा सिस्टम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त 2MP मैक्रो कैमरा के साथ आता है।  पोको F6 पर सेल्फी कैमरा 20MP पर रेट किया गया है, जबकि Poco F6 Pro में 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा सिस्टम है।  हालांकि ये बिल्कुल फ्लैगशिप स्तर के सिस्टम नहीं हैं, लेकिन कीमत को देखते हुए मुझे यकीन है कि इससे ली गई फोटो काफी प्रभावशाली होंगी।

दोस्तों आपको पोको F6 के साथ दिन के बीच में जूस खत्म होने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी।  पोको के अनुसार, दोनों में 5000mAh की बड़ी बैटरी है और F6 प्रो में तेज़ 120W चार्जिंग है, जिससे आप केवल 19 मिनट में फोन को चार्ज कर सकते हैं।


 हालाँकि, आप एक बजट-सचेत गेमर या उपयोगकर्ता हैं जो नवीनतम तकनीक की तुलना में अच्छे प्रदर्शन और शानदार प्रदर्शन को प्राथमिकता देते हैं, F6 एक आदर्श विकल्प हो सकता है।  अंततः, दोनों पोको F6 मॉडल मध्य-श्रेणी की कीमत पर फ्लैगशिप-स्तरीय सुविधाएँ प्रदान करते हैं, जो उन्हें आज के प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में मजबूत दावेदार बनाते हैं।

Post a Comment

0 Comments